जनधन खाते में सोमवार से डाली जाएगी दूसरी किस्त, पैसा निकालने का ये है नियम

जनधन खाते में सोमवार से डाली जाएगी दूसरी किस्त, पैसा निकालने का ये है नियम

बता दें कि सरकार की ओर से गरीबों की मदद के लिए अप्रैल से तीन महीने तक हर माह 500 रुपये की मदद देने की घोषणा की गई थी. ये फैसला कोरोना संकट को देखते हुए लिया गया था. देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. इस वायरस की वजह से देश में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है.


चेक करे जनधन खाते में पैसे मिले या नहीं,



अब लॉकडाउन 17 मई तक के लिए लागू है. इस संकट के बीच केंद्र सरकार सोमवार से 500 रुपये की दूसरी किस्त डालने वाली है. ये किस्त महिला जनधन खाताधारकों के अकाउंट में दी जाएगी.



बता दें कि सरकार की ओर से गरीबों की मदद के लिए अप्रैल से तीन महीने तक हर माह 500 रुपये की मदद देने की घोषणा की गई थी. ये फैसला कोरोना संकट को देखते हुए लिया गया था.

घर बैठे चेक करें (Jan Dhan Bank Account Balance  ]





 इसकी जानकारी देते हुए वित्तीय सेवा सचिव देवाशीष पांडा ने कहा कि लाभार्थियों को यह पैसा निकालने के लिए एक सारिणी जारी की गई है. उसी के हिसाब से वे बैंक शाखा या ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) जाकर पैसा निकालें. इस पैसे को एटीएम से भी निकाला जा सकता है

Jandhan Khata Kaise Check Karen

किस खाताधारक को कब मिलेगा पैसा?
तय सारिणी के अनुसार ऐसी महिलाएं जिनके जनधन खाते का आखिरी अंक शून्य और एक है उनके खातों में यह पैसा 4 मई को डाला जाएगा. जिनके खातों का आखिरी अंक दो और तीन है, वे 5 मई को अपने खातों से पैसा निकाल सकती हैं.
वहीं 6 मई को चार और पांच अंतिम अंक और 8 मई को छह और सात अंक की महिला लाभार्थियों के खातों में यह पैसा डाला जाएगा. जिन खाताधारकों के खातों का अंतिम अंक आठ और नौ है उन्हें 11 मई को यह पैसा मिलेगा. किसी आपात स्थिति में महिला खाताधारक तत्काल यह पैसा निकाल सकेंगी. 11 मई के बाद वे कभी भी अपनी सुविधानुसार यह पैसा निकाल सकेंगी.  जन धन योजना चेक बैलेंस 500 रूपये आये है या नही ?
आप के लिए .लाये हैं..सरकारी नौकरी समाचार निचे क्लिक करें

Ø  NFL Recruitment 2020: नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में निकली नौकरियां, सैलरी 40 हजार से भी ज्यादा  

Ø   

जनधन खाता कैसे चेक करें 

Ø  Indian Army Recruitment 2020 थल सेना भर्ती छत्तीसगढ़ 2020 ने बड़ी संख्या में भर्ती निकाले है अगर आप भी 10 वीं पास है तो
Ø   

घर बैठे चेक करें (Jan Dhan Bank Account Balance) जनधन खाते  में पैसा 




Post a Comment

0 Comments