10000 रुपये तक के बजट वालों के लिए बेस्ट बिकने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

10000 रुपये तक के बजट वालों के लिए बेस्ट बिकने वाले बेस्ट स्मार्टफोन

Best Phones Under Rs. 10,000: अगर आपका बजट 10,000 रुपये है तो हमारा आज का यह लेख खास आप लोगों के लिए है। इस लेख में हमने 10,000 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन को शामिल किया है।

अगर आपका बजट 10,000 रुपये है तो हमारा आज का यह लेख खास आप लोगों के लिए है। इस लेख में हमने 10,000 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन को शामिल किया है।


बेस्ट स्मार्टफोन की इस लिस्ट में हमने सभी स्मार्टफोन को टेस्ट करके देखा है। हमने इस लेख में केवल 8,000 रुपये से 10,000 रुपये के बीच आने वाले फोन पर ही अपना ध्यान केंद्रित किया है। अगर आपका बजट 8,000 रुपये या 7,000 रुपये से कम है तो हमारे द्वारा अपडेट किए गए पूर्व लेख को पढ़ें।

Realme 5

रियलमी 5 लेटेस्ट कैमरा-फोकस्ड स्मार्टफोन है। यह दिखने में अच्छा लगता है, हालांकि फोन के साइज़ इतना है कि इसे एक हाथ से इस्तेमाल करने में परेशानी हो सकती है। डे-टू-डे परफॉर्मेंस में यह फोन बिना किसी समस्या के अच्छा परफॉर्म करता है।
Image result for Realme 5
Realme 5 स्मार्टफोन 10,000 रुपये से कम में आने वाला एकमात्र क्वाड कैमरा सेटअप स्मार्टफोन है। प्राइमरी सेंसर लैंडस्केप तस्वीरें अच्छी खींचता है। वाइड-एंगल शॉट्स में डिटेल की कमी लगी लेकिन रियलमी 5 से लिए गए क्लोज़-अप शॉट्स अच्छे आए। कम रोशनी में डिटेल की कमी लगी। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में स्मार्टफोन ने 22 घंटे और 31 मिनट तक साथ दिया जो इस प्राइस सेगमेंट में सबसे अच्छा है।

Realme 5 के तीन वेरिएंट हैं, एक 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज, दूसरा 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और तीसरा 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज। हालांकि, इस प्राइस सेगमेंट में आपको रियलमी 5 का केवल बेस वेरिएंट ही मिलेगा।

Redmi Note 7S


Related image
रेडमी नोट 7एस (रिव्यू) में 48 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL GM1 सेंसर दिया गया है। रिव्यू के दौरान हमने पाया था कि रेडमी नोट 7एस एक सक्षम स्मार्टफोन है जो आसानी से डे-टू-डे टॉस्क को आसानी से हैंडल कर लेता है। हाथ में फोन प्रीमियम लुक देता है लेकिन इसपर उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं।

Realme U1

Realme U1  (रिव्यू) की कीमत को देखते हुए इसके स्पेसिफिकेशन काफी प्रभावशाली हैं। Realme U1 का डिज़ाइन अच्छा है लेकिन फोन के बैक पैनल पर उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। फोन में ब्राइट और क्रिस्प डिस्प्ले है और इसके व्यूइंग एंगल भी अच्छे हैं।
Image result for Realme U1

Redmi Note 8

रेडमी नोट 8 शाओमी की रेडमी नोट 8 सीरीज़ का हिस्सा है। 10,000 रुपये से कम के बजट में फोन तलाश रहे ग्राहकों के लिए Redmi Note 8 एक अच्छा विकल्प हो सकता है। फोन में क्रिस्प फुल-एचडी+ स्क्रीन दी गई है जो आउटडोर में भी काफी ब्राइट रहती है। रिव्यू के दौरान हमने पाया था कि बिना किसी समस्या के अच्छे अनुभव प्रदान करता है। फोन की बैटरी परफॉर्मेंस भी अच्छी है, हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन ने 13 घंटे और 10 मिनट तक साथ दिया
Image result for Redmi Note 8

Samsung Galaxy M20

जो भी ग्राहक किफायती स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं उनके लिए Galaxy M20 (रिव्यू) एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। सैमसंग ब्रांड के इस फोन की स्क्रीन ब्राइट और क्रिस्प है और इसके व्यूइंग एंगल भी अच्छे हैं। रिव्यू के दौरान गैलेक्सी एम20 की परफॉर्मेंस भी हमें पसंद आई।
Image result for Samsung Galaxy M20

Nokia 5.1 Plus

HMD Global के नोकिया 5.1 प्लस (रिव्यू) ने 10,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट वाले बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट में भी अपनी जगह बना ली है। नोकिया ब्रांड का यह फोन एंड्रॉयड वन प्लेटफॉर्म पर चलता है और यह प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आता है।

Motorola One Macro


Image result for Motorola One Macro
यदि कोई ग्राहक स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन की तलाश में है तो मोटोरोला वन मैक्रो (रिव्यू) एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। हालांकि, Motorola One-series के अन्य फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा हैं लेकिन यह इस प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है। फोन क्लीन एंड्रॉयड वर्जन के साथ आता है।



Post a Comment

0 Comments